व्हाट्सएप ने अब व्यवसायों को व्हाट्सएप वेब या डेस्कटॉप क्लाइंट से अपनी कैटलॉग बनाने और प्रबंधित करने में सक्षम किया है – उसी कार्यक्षमता को जोड़कर जो पहले मोबाइल उपकरणों पर उपलब्ध थी। फ़ेसबुक के स्वामित्व वाले इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप ने भी व्यापार उपयोगकर्ताओं को अपनी सूची से आइटम छिपाने की सुविधा देने की सुविधा प्रदान की है जो अनुपलब्ध हैं और स्टॉक में वापस आने पर उन वस्तुओं को फिर से दिखाते हैं। दोनों नए परिवर्तनों का उद्देश्य व्हाट्सएप का उपयोग करने वाले व्यवसायों के लिए अपने ग्राहकों तक पहुँचने के लिए एक स्रोत के रूप में अनुभव को बढ़ाना है।
चूंकि व्यवसाय अक्सर अपनी इन्वेंट्री का प्रबंधन करने के लिए कंप्यूटर का उपयोग करते हैं, WhatsApp ने उन्हें अपने वेब और डेस्कटॉप ग्राहकों से सीधे मंच पर अपनी सूची बनाने और प्रबंधित करने में सक्षम बनाया है। कंपनी ने एक प्रेस नोट में कहा, “यह एक रेस्तरां या कपड़े की दुकान जैसे बड़े आविष्कारों वाले व्यवसायों के लिए बेहद मददगार होगा ताकि वे अपनी सूची को बड़ी स्क्रीन से प्रबंधित कर सकें।” व्यवसाय सभी के लिए उपलब्ध है व्हाट्सएप बिजनेस ऐप उपयोगकर्ता
व्हाट्सएप ने 'कैटलॉग' सुविधा शुरू की नवंबर में अपने व्यावसायिक ऐप पर वापस 29 प्लेटफॉर्म पर आसानी से। इसने दावा किया कि वर्तमान में लोग व्हाट्सएप पर 8 मिलियन से अधिक व्यावसायिक कैटलॉग ब्राउज़ कर सकते हैं, जिसमें अकेले भारत में एक मिलियन शामिल हैं।
डेस्कटॉप के माध्यम से कैटलॉग को प्रबंधित करने की क्षमता के साथ, व्हाट्सएप ने विशिष्ट छिपाने के लिए विकल्प लाया है। एक कैटलॉग से आइटम और स्टॉक में वापस आने या ग्राहकों के लिए उपलब्ध होने पर उन्हें फिर से लाएं।
व्हाट्सएप बिजनेस ऐप पर व्यवसाय एक कैटलॉग आइटम छिपा सकते हैं सेटिंग्स पर जाकर) > व्यापार उपकरण > कैटलॉग ) । एप्लिकेशन कैटलॉग में सूचीबद्ध सभी आइटम दिखाएगा जो अधिक विकल्पों (तीन डॉट्स) आइकन पर टैप करके छिपाया जा सकता है और फिर जा रहा है Hide (> छिपाना। व्यावसायिक उपयोगकर्ता थोक में उन वस्तुओं को दबाकर भी छिपा सकते हैं, जिनमें से एक को वे तब तक छिपाकर रखना चाहते हैं जब तक कि हरे रंग का चेक मार्क प्रकट न हो जाए और फिर वे उन अन्य वस्तुओं को टैप करें जिन्हें वे छिपाना चाहते थे।
छिपी हुई वस्तुएँ हो सकती हैं। उत्पाद विवरण पृष्ठ पर जाने और अनहाइड > UNHIDE अधिक विकल्प आइकन टैप करने के बाद। व्यावसायिक उपयोगकर्ता कई आइटमों का चयन करके थोक में आइटमों को अनहाइड कर सकते हैं।
यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि आइटम छवि पर “छिपा आइकन” के साथ छिपे हुए आइटम अभी भी कैटलॉग प्रबंधक में दिखाई देंगे। एक नोट यह दिखाने के लिए भी दिखाई देगा कि उत्पाद का विवरण पृष्ठ खोलने के बाद आइटम छिपा हुआ है।
व्हाट्सएप ने कहा कि उसे व्यवसायों से अनुरोध प्राप्त हुए हैं कि वे ग्राहकों को एक आसान तरीका लाने के बारे में बताएं कि वर्तमान में क्या उपलब्ध है। उन वस्तुओं के लिए ऑर्डर नहीं मिलते जो अनुपलब्ध हैं या स्टॉक से बाहर हैं। अंतत: छिपाने और अनहाइड विकल्पों के आगमन का परिणाम हुआ।
कैटलॉग में आइटम छिपाने और अनहाइड करने के विकल्प आज से वैश्विक स्तर पर व्यवसायों के लिए शुरू हो गए हैं।
दिसंबर, व्हाट्सएप लाया एक कार्ट बटन में जोड़ें ग्राहकों को मैसेजिंग ऐप पर पेश किए गए व्यापार कैटलॉग से विशिष्ट आइटम लेने के लिए। इसने नवंबर में एक शॉपिंग बटन भी जोड़ा, जो व्यवसायों को ऐप के माध्यम से बेचने की क्षमता दिखाने की क्षमता प्रदान करता है।
क्या व्हाट्सएप की नई गोपनीयता नीति आपकी गोपनीयता को समाप्त करती है? हमने इस पर ऑर्बिटल , गैजेट्स
पर चर्चा की पॉडकास्ट। कक्षीय पर उपलब्ध है Apple पॉडकास्ट ,
Google पॉडकास्ट , 1121036073 Spotify , और जहाँ भी आपको मिले आपकी पॉडकास्ट