Google एप्पल के नए एंटी-ट्रैकिंग फ़ीचर का एक विकल्प तलाश रहा है, नवीनतम संकेत है कि इंटरनेट उद्योग धीरे-धीरे उपयोगकर्ता की गोपनीयता को स्वीकार कर रहा है, मामले के जानकार लोगों के अनुसार।
आंतरिक रूप से, खोजकर्ता इस बात पर चर्चा कर रहे हैं कि यह कैसे ऐप्पल के समाधान की तुलना में एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम पर डेटा संग्रह और क्रॉस-ऐप ट्रैकिंग को सीमित कर सकता है, लोगों ने कहा, जिन्होंने निजी योजनाओं के बारे में चर्चा नहीं की जानी चाहिए। ।
Google डेवलपर्स और विज्ञापनदाताओं की वित्तीय जरूरतों के साथ गोपनीयता के प्रति जागरूक उपभोक्ताओं की बढ़ती मांगों को संतुलित करने की कोशिश कर रहा है । अल्फाबेट इकाई इन हितधारकों से इनपुट मांग रही है, यह उसी तरह है जैसे यह धीरे-धीरे वेब ब्राउज़िंग के लिए गोपनीयता सैंडबॉक्स नामक एक नया गोपनीयता मानक विकसित कर रहा है।
$ से अधिक 100 बिलियन (लगभग 7 रु।, , 200) , Google को Android डिवाइस उपयोगकर्ताओं को विज्ञापनों को लक्षित करके और उन मार्केटिंग स्पॉट्स के प्रदर्शन को मापने के लिए राजस्व उत्पन्न करने में मदद करने में निहित रुचि है। Google के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, “
” हम हमेशा स्वस्थ, विज्ञापन समर्थित ऐप पारिस्थितिकी तंत्र को सक्षम करते हुए गोपनीयता पर बार बढ़ाने के लिए डेवलपर्स के साथ काम करने के तरीकों की तलाश कर रहे हैं। “
एक आगामी सॉफ़्टवेयर अद्यतन के लिए iPhone मॉडल और iPad इकाइयाँ, iOS और iPadOS 29) 5 , सेब ऐप ट्रैकिंग ट्रांसपेरेंसी नामक एक नई सुविधा जोड़ रहा है। उपकरण उपभोक्ताओं को यह चुनने देता है कि क्या ऐप्स उनके बारे में अन्य एप्लिकेशन और वेबसाइटों पर डेटा एकत्र कर सकते हैं। आसन्न कदम ने डिजिटल विज्ञापन उद्योग को हिला दिया है। फेसबुक और अन्य कंपनियों ने शिकायत की है कि यह सुविधा व्यक्तिगत विज्ञापनों की प्रभावी रूप से सेवा करने और राजस्व उत्पन्न करने की उनकी क्षमता को सीमित करेगी।
Google समाधान के कम सख्त होने की संभावना है और इसे Apple जैसे डेटा ट्रैकिंग का विकल्प चुनने की आवश्यकता नहीं होगी, लोगों ने कहा। Apple की सुविधा के लिए Android विकल्प में खोज अभी भी शुरुआती चरण में है, और Google ने यह निर्णय नहीं लिया है कि कब, क्या होगा, या यह बदलावों के साथ आगे बढ़ेगा।
iPhone पर, Google डेवलपर्स को एक ढांचा प्रदान करता है ताकि वे Google विज्ञापनों का उपयोग करके अपने ऐप्स को मुद्रीकृत कर सकें। हाल के ब्लॉग पोस्ट में , Google ने कहा कि Apple के विज्ञापन-ट्रैकिंग अपडेट का मतलब है कि डेवलपर्स “एक महत्वपूर्ण प्रभाव देख सकते हैं” उनका विज्ञापन राजस्व।
गोपनीयता में सुधार करते हुए विज्ञापनदाताओं को खुश रखने के लिए, Google के Android समाधान के आसपास की चर्चाएँ बताती हैं कि यह अपने नियोजित के समान हो सकता है। क्रोम वेब ब्राउजर बदलता है, लोगों ने कहा। कंपनी ने दो साल के भीतर क्रोम में Google ने इस योजना की इस वर्ष की शुरुआत में फिर से पुष्टि की। कुकीज़ वेबसाइटों के लिए एक तरीका है जो वेब के आसपास उपयोगकर्ताओं को उन्हें और अधिक व्यक्तिगत विज्ञापन प्रदान करने के लिए ट्रैक करती है।
Google का वेब विकल्प, जिसे गोपनीयता सैंडबॉक्स के रूप में जाना जाता है, कुछ विज्ञापनों को कम-विशिष्ट डेटा संग्रह के साथ लक्षित करने की अनुमति देता है । उस समाधान के हिस्से के रूप में, कंपनी ने Federated Learning of Cohorts नामक एक तकनीक विकसित की है जो विज्ञापनदाताओं को व्यक्तियों के बजाय समान हितों वाले लोगों के समूहों को लक्षित करने देती है। Google के Android के साथ एक समान दृष्टिकोण लेने की संभावना है।
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